क्या फोन पर व्यस्त राहुल ने सोनिया गांधी को राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान ताली बजाने से रोका?

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, एक में वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान मोबाइल चलाते हुए दिख रहे हैं. तो दूसरी में वह मेज थपथपाती हुई यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का हाथ पकड़कर उन्हें रोकते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है.
ये दोनों ही तस्वीरें गुरुवार की हैं जब संसद के संयुक्त सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित कर रहे थे. हालांकि राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान फोन का इस्तेमाल करने को लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने सफाई पेश की.
TDP छोड़ चार राज्‍यसभा सांसदों ने जेपी नड्डा की मौजूदगी में थामा BJP का दामन
आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में हिंदी के कुछ ऐसे शब्द थे, जिन्हें राहुल गांधी नहीं समझ पा रहे थे. इसलिए वह लगातार उन शब्दों के बारे में पूछ रहे थे. आनंद शर्मा का कहना है कि वह राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी के साथ ही थे.
मालूम हो कि राष्ट्रपति कोविंद ने गुरुवार को संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के एजेंडे को देश के सामने रखा. अपने संबोधन में राष्ट्रपति कोविंद ने सरकार के अहम कामकाजों पर फोकस किया. उन्होंने सभी दलों से तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए भी सहयोग मांगा.

More videos

See All