हरियाणा कांग्रेस में खींचतान के बीच सक्रिय हुए तंवर, महिला नेताओं ने दिग्‍गजों को दी बड़ी सलाह

हरियाणा कांग्रेस में खींचतान और विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर के समर्थकों में चल रही खींचतान के बीच हाईकमान दुविधा में है। हुड्डा और तंवर के बीच विवाद सुलझाने में जुटे राष्ट्रीय नेताओं ने स्पष्ट कर दिया कि जब तक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी का फैसला नहीं हो जाता, तब तक हरियाणा का विवाद के सुलटने के आसार नहीं हैं। इस बीच अशोक तंवर ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। उधर हरियाणा महिला कांग्रेस की नेताओं ने दिग्‍गज नेताओं को सलाह दी है कि विवाद करने की बजाए वे अपने घर बैठ जाएं।
हरियाणा में जारी विवार के बीच हाईकमान की ओर से अभी तक उन्हें ऐसा कोई इशारा नहीं मिला, जिसमें तंवर की अध्यक्ष पद की कुर्सी पर खतरा नजर आ रहा हो। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर लगातार अपनी कोर टीम के सदस्यों के साथ मंत्रणा कर रहे हैं। तंवर निरंतर हर जिले में जाकर कार्यकर्ता बैठकें ले रहे और विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करने की मंशा से लोगों से फीडबैक जुटा रहे हैं।
कार्यकर्ता बैठकों में तंवर का फोकस अपनी पसंद के उन उम्मीदवारों की तलाश पर भी टिका है, जो मजबूती के साथ विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। तंवर ने अपने खास समर्थकों को चुनाव लडऩे की तैयारी करने के निर्देश दे दिए हैं। राज्य में 90 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 30 पर तंवर अपनी पसंद के उम्मीदवारों की पहचान कर उन्हें फील्ड में उतार चुके हैं।

More videos

See All