सीएम योगी ने अफसरों और कर्मचारियों को दी चेतावनी, फील्ड में जाने से इंकार करने वाले दें वीआरएस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राज्य सरकार प्रदेश में बंद पड़े 8 कंबल कारखाने चलाएगी। इनमें निर्मित कंबलों को खरीद कर गरीबों में वितरित करेगी। सरकार को प्रतिवर्ष दस लाख कंबल और साढ़े तीन करोड़ स्कूल यूनिफॉर्म की आवश्यकता है। खादी ग्रामोद्योग विभाग इसकी आपूर्ति कर सके तो विभाग की तस्वीर बदल जाएगी।
योगी बुधवार शाम लोक भवन के समिति कक्ष में खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अफसरों और कर्मचारियों को फील्ड में जाना ही होगा। मुख्यालय छोड़कर फील्ड जाने से मना करने वाले कर्मचारी अधिकारी को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देकर घर भेज देना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में पहली बार उत्तर प्रदेश में सोलर चरखों से बनने वाली वस्तुओं को भी खादी में शामिल किया गया है। सरकार गांधी जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों में 1000 लोगों को सोलर चरखा मुहैया कराएगी। खादी को लोकप्रिय बनाना है तो अत्याधुनिक तकनीकी और डिजाइन का उपयोग कर इसे ब्रांड बनाना होगा। खादी के अंगवस्त्र को डिजाइन कर उनमें अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ के प्रतीकों की छपाई करें, इसे लोग पसंद करेंगे। 

More videos

See All