भाजपा में शामिल हुए आप के दो विधायकों को नोटिस, 24 तक देना होगा जवाब

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल दो विधायकों के खिलाफ आप ने कार्रवाई की शुरुआत कर दी है। गांधी नगर से विधायक अनिल वाजपेयी व विजवासन विधायक देवेंद्र सहरावत को विधानसभा ने आप की शिकायत पर नोटिस जारी किया है। इसमें उनसे कहा गया है कि भाजपा में शामिल होने पर उनकी सदस्यता क्यों न रद्द कर दी जाए। नोटिस संविधान के दलीय राजनीति संबंधी प्रावधानों के उल्लंघन के आरोप में दिया गया है।

इससे पहले, विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को शिकायत देकर कहा था कि पार्टी बदलने की वजह से दोनों विधायकों की सदस्यता रद्द की जाए। आप विधायक ने शिकायत के साथ मीडिया में आई इससे जुड़ी खबरों की कटिंग लगाई थी। सूत्रों की मानें तो विधायकों को 24 जून तक जवाब देने को कहा गया है। 25 जून को विधानसभा अध्यक्ष दोनों पक्षों के सामने सुनवाई करेंगे। इस दौरान विधायकों को अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा।

विधायक देवेंद्र सहरावत ने इस संबंध में कहा कि वह नोटिस का जवाब देंगे। लीगल टीम पूरे मामले को देख रही है। अयोग्य ठहराने का कोई आधार नहीं है। विधायक ने कहा कि उन्होंने औपचारिक तौर पर भाजपा ज्वाइन करने की पर्ची नहीं कटवाई है।

More videos

See All