राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज संसद के संयुक्त सत्र को करेंगे संबोधित, पीएम मोदी कराएंगे डिनर

सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आज अभिभाषण होगा. राष्ट्रपति संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. इस अभिभाषण में केंद्र सरकार की योजनओं का जिक्र किया जाएगा. राष्ट्रपति अपने अभिभाषण में सरकारी योजनाओं और एजेंडे को देश के सामने रखते हैं. राज्यसभा का सत्र आज से शुरू हो रहा है. यह सत्र 26 जुलाई तक चलेगा.
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सदन के सभी सांसदों को डिनर पार्टी दे रहे हैं. इस डिनर पार्टी का आयोजन दिल्ली के अशोका होटल में किया गया है, जहां पर कई सांसद पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.
अशोक गहलोत होंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, जल्द होगा ऐलान?
इसके अलावा आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली बैठक होनी है. ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में पीएम मोदी सरकार के टॉप अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और कई नीति और योजनाओं पर चर्चा करेंगे.
वहीं पीएम मोदी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात करेंगे. आज जीएसटी काउंसिल की पहली बैठक होनी है. इस बैठक की अगुवाई निर्मला सीतारमण करेंगी, जिसमें देश की आर्थिक वृद्धि को लेकर चर्चा हो सकती है.
इस बैठक में कई राज्यों के वित्त मंत्री मौजूद होंगे. इस बैठक में जीएसटी कलेक्शन को लेकर भी चर्चा हो सकती है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कई चीजों पर जीएसटी दर को कम करने को लेकर बैठक में विचार किया जाएगा.

More videos

See All