कांगड़ा के लिए नीदरलैंड के साथ 800 करोड़ का हुआ एमओयू, जानिए कहां निवेश होगा

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर इन दिनों विदेश के दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जर्मनी और नीदरलैंड के निवेशकों को हिमाचल में निवेश का न्योता दिया. नीदरलैंड में सीएम जयराम ठाकुर ने रोड शो भी किया. नीदरलैंड में बीते शनिवार को दूसरा रोड शो आयोजित हुआ. इस दौरान 800 करोड़ रुपये के दो एमओयू साइन किए गए जिसमें 500 करोड़ रुपये का एमओयू कांगड़ा में गोल्फ रिजॉर्ट स्थापित करने के लिए किया गया. यहां दूसरा एमओयू कांगड़ा के लिए ही हुआ. कांगड़ा में 300 करोड़ रुपये से स्किल यूनिवर्सिटी स्थापित करने के लिए किया गया है. दौरे के अंतिम पड़ाव में सीएम ने नीदरलैंड के हेग में भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया है. यहां कृषि, बागवानी, फ्रूट और फूड प्रोसेसिंग को लेकर व्यापक चर्चा हुई.
मुख्यमंत्री ने इस दौरान हिमाचल की औद्योगिक नीति की भी निवेशकों को जानकारी दी. नीदरलैंड का दौरा समाप्त करने के बाद सीएम आबूधावी से होते हुए रविवार को दिल्ली पहुंचेंगे और 17 जून को 2 बजे शिमला पहुंचेंगे.
जयराम सरकार के कैबिनेट सहयोगियों सहित तमाम भाजपा नेता अन्नाडेल में सीएम जयराम ठाकुर का अभिनंदन करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर भी इस दौरे में मौजूद हैं.

More videos

See All