दिल्ली सरकार ने महिलाओं की पब्लिक ट्रांस्पोर्टेशन में सुरक्षा के लिए बनाई टास्कफोर्सस

दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री-ट्रांसपोर्टेशन सुविधा की घोषणा के बाद अब महिलाओं की सुरक्षा के लिए टास्क फोर्स का गठित की है। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि यह टास्क-फोर्स महिलाओं से जुङी पहले की सभी योजनाओं की समीक्षा करेगी। साथ ही नई योजनाओं का प्रस्ताव और पुरानी योजनाओं और मजबूत बनाने का काम करेगी।
दिल्ली सरकार में विकास आयोग की अध्यक्ष जशमीन शाह ने बताया कि टास्कफोर्स का उदेश्य महिलाओं के लिए आवागमन से जुड़ी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना है। टास्क फोर्स दिल्ली ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री के अंदर काम करेगी जो कि सुरक्षा से जुड़े मामले जैसे सीसीटीवी, पैनिक बटन, बस की कि क्षमता आदि का ध्यान रखेगी।
इस टास्क फोर्स में नॉन गवर्नमेंटल ऑर्गनिसशन, पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन और महिला सुरक्षा, दिल्ली महिला आयोग और अन्य एक्सपर्ट भी रहेंगे। दो महिला ट्रावेलरों की नियुक्ति ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री के द्वारा की जाएगी।आपके जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गत सोमवार को दिल्ली में महिलाओं को मुफ्त में बसों और मेट्रो ट्रेन में सफ़र करने की सुविधा प्रदान करने की योजना का एलान किया है।

More videos

See All