विधानसभा चुनाव के लिए मनोहर सरकार ने खोजा असरदार हथियार, इसे बनाएगी कामयाबी का मंत्र

हरियाणा की भाजपा सरकार को विधानसभा चुनाव के लिए असरदार हथियार मिल गया है। पार्टी इसे सफलता के मंत्र के रूप में कार्यकर्ताओं को देगी और इसे मुख्‍य मुद्दा बनाएगी। यह ह‍थियार है सरकारी भर्तियों में पारदर्शिता। इस मुद्दे का असर लोकसभा चुनाव में भी हुआ और भाजपा अब इसे व्‍यापक रूप से विधानसभा चुनाव में भुनाने की तैयारी में है।
भाजपा नेताओं के अनुसार, सरकारी नौकरियों के लिए कभी मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के घर हुजूम जुटा करता था, मगर अब वे दिन हवा हो गए। राज्य में अब सिर्फ उन्हीं लोगों को नौकरी मिलेगी, जो पढ़े लिखे होंगे तथा अपनी योग्यता के बूते मैरिट में स्थान हासिल करेंगे। इसका नतीजा यह हो रहा कि अब मंत्रियों और विधायकों के घर लाइन लगने की बजाय कोचिंग सेंटरों में पढ़ाई के लिए लाइन लग रही है।
सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद भी इस बात को दोहराते हैैं। उनका कहना है कि अब जिसे भी नौकरी चाहिए, वह किसी मंत्री, विधायक अथवा बिचौलिये के घर दिखाई नहीं देता, बल्कि कोचिंग सेंटरों में अपनी तैयारी करने में जुट गया है। एक समय हुआ करता था, जब राज्य में नौकरियों के लालच में नई पीढ़ी को राजनीतिक दल अपने हाथों की कठपुतली बनाते रहे। अब माहौल पूरी तरह से बदल रहा है।

More videos

See All