पहले दो बार किया नजरंदाज फिर SCO में हुई PM मोदी-इमरान खान की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के PM इमरान खान के बीच शंघाई सहयोग सम्मेलन (SCO) के दौरान शुक्रवार शाम मुलाकात हुई. न्यूज एजेंसी के मुताबिक लीडर्स लाउंज के दौरान दोनों ने एक-दूसरे का हालचाल पूछा. हालांकि, इससे पहले दोनों नेता दो बार आमने-सामने आए, पर मोदी ने इमरान को नजरअंदाज कर दिया.
न्यूज एजेंसी के मुताबिक दोनों नेताओं में कुछ देर के लिए भेंट हुई है. सूत्रों का कहना है कि PM मोदी और इमरान खान के बीच यह मुलाकात SCO समिट के दौरान लीडर्स लॉन्ज में हुई. हालांकि अब तक भारत की तरफ से इस संबंध में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं आई है.
पाक PM इमरान कई बार PM मोदी से बातचीत की अपील कर चुके हैं. वहीं, भारत का कहना है कि जब तक पाक की तरफ से आतंकवाद के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं होती, तब तक भारत बातचीत नहीं करेगा.
प्रधानमंत्री ने किया नजरअंदाज 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में पाकिस्तान के पीएम से किसी भी तरह की मुलाकात नहीं थी. गुरुवार को डिनर के दौरान दोनों नेता एक ही मेज पर सिर्फ चार कुर्सियों के फासले पर बैठे थे. लेकिन दोनों बीच ना मुलाकात हुई थी. आज जब एससीओ से जुड़े देशों के नेता मंच पर फोटो के लिए पहुंचे तो इस दौरान भी दोनों नेताओं ने एक दूसरे को नजरअंदाज कर दिया.
PM  मोदी ने समिट के दौरान अपने भाषण में आतंकवाद के मुद्दे पर बगैर नाम लिए पाकिस्तान को घेरा. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता और आतंक का समर्थन करने वालों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है.

More videos

See All