Cyclone Vayu: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा गुजरात अब सुरक्षित, चक्रवात वायु से कोई खतरा नहीं

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि चक्रवात वायु से गुजरात को कोई खतरा नहीं है , राज्य अब सुरक्षित है। सरकार ने उन 10 क्षेत्रों में स्थिति से निपटने के लिए भेजे गए सभी वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों को वापस बुलाने का फैसला किया है, जहां इस चक्रवात के अधिक सक्रिय होने की आशंका थी।
गौरतलब है कि चक्रवात के असर से बीते 24 घंटे में राज्यभर के मौसम में बदलाव आया है। सौराष्ट्र के तटवर्ती क्षेत्रों में तेज आंधी चल रही है और समुद्र में 20 से 25 फीट ऊंची की लहरें उठ रही हैं। चक्रवात के प्रभाव से गुजरात के साथ ही राजस्थान में तेज अंधड व भारी बरसात होने की आशंका है।
सशस्त्र बलों और कोस्ट गार्ड की मदद लेने के साथ ही राज्य सरकार ने राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 33 टीमों और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की 10 टीमों (प्रत्येक में 90-100 जवान) को तटवर्ती जिलों में तैनात किया हुआ है। इसके अलावा सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न इलाकों में सेना की 11 कॉलम (एक कॉलम में 70 जवान), बीएसएफ की दो कंपनियों, स्टेट रिजर्व पुलिस की 14 कंपनियों और तीन सौ कमांडों को तैनात किया है।
 
 

More videos

See All