जर्मनी के बाद नीदरलैंड पहुंचे सीएम, फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री में निवेश का दिया निमंत्रण

पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए सीएम जयराम ठाकुर इन दिनों विदेश दौरे पर हैं. जर्मनी का दौरा पूरा करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर पूरी टीम के साथ नीदरलैंड की राजधानी अमस्टर्डम पहुंच गए हैं.
यहां पर उन्होंने नीदरलैंड कृषि मंत्रालय के सेक्रेटरी जनरल जन कीस गोइत से हिमाचल में निवेश संभावनाओं पर चर्चा की. सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में बागवानी और फूलों की खेती को लेकर व्यापक चर्चा की और फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं की जानकारी दी.
जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल को फलों की टोकरी की संज्ञा भी दी जाती है. हिमाचल में फलों और खाद्य प्रसंस्करण में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. इसलिए नवंबर माह में धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लें.
वहीं, जर्मनी सरकार के सचिव ने निमंत्रण को स्वीकार भी कर लिया है किया.
सीएम जयराम ठाकुर ने साऊथ हॉलेंड के किंग्स कमीश्नर जुइद हॉलेंडलन से बागवानी और कृषि क्षेत्र में निवेश पर चर्चा की. इसके अलावा पूरी टीम ने ग्रीनटेक एग्जीबिशन का भी दौरा किया जो बागवानी आधारित उत्पादों के लिए जानी जाती है.
सीएम जयराम ठाकुर के साथ गए प्रतिनिधिमंडल में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर, एसीएस टू सीएम डा श्रीकांत बाल्दी, एसीएस उद्योग मनोज कुमार, निदेशक उद्योग, सीएम के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह भी मौजूद हैं. सीएम जयराम ठाकुर कल भी नीदरलैंड में मौजूद रहेंगे.

More videos

See All