उत्तराखंड के विद्यालयों में शिक्षकों के 4000 पदों पर होगी भर्ती

 प्रदेश के विद्यालयों में रिक्त पड़े एलटी और प्रवक्ता के लगभग 4000 पदों को वॉक इन इंटरव्यू के जरिये अस्थायी तौर पर भरे जाने की कवायद शुरू होने जा रही है। नियमित भर्ती के जरिये शिक्षक मिलने तक अगले शैक्षणिक सत्र से पहले अस्थायी तौर इन शिक्षकों की भर्ती प्रधानाचार्य व स्कूल मैनेजमेंट कमेटी (एसएमसी) के जरिये की जाएगी। 
इसमें पात्रता पूरी करने वाले स्थानीय युवाओं को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा सरकार नियमित भर्ती में अब टीइटी पास पुराने बीएड धारकों को वरिष्ठता के आधार पर नियुक्ति देने के पक्ष में है। इसके लिए जल्द ही यह मसला कैबिनेट में लाया जाएगा। नवोदय विद्यालयों में तैनात सरकारी शिक्षकों को विभाग में वापस लाकर वहां भी वॉक इन इंटरव्यू के जरिये नई नियुक्ति की जाएंगी। 
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने सचिवालय में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में विभिन्न विद्यालयों में रिक्त चल रहे पदों को भरने के संबंध में निर्णय लिया गया। दरअसल, पहले ये पद गेस्ट टीचर के रूप में भरे जाते थे,  लेकिन कोर्ट से इस पर रोक लगाने के बाद अब इन पदों को वॉक इन इंटरव्यू के जरिये अस्थायी तौर पर भरने का निर्णय लिया गया है। 

More videos

See All