जल्द होगा त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल का विस्तार, शामिल हो सकते हैं तीन नए चेहरे

उत्तराखंड में सत्ता संभालने के लगभग सवा दो साल बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जल्द अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री प्रकाश पंत के असामयिक निधन से उपजी परिस्थितियों में यह तय माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपनी टीम में दो से तीन नए चेहरे शामिल कर सकते हैं। अभी मंत्रिमंडल में तीन स्थान रिक्त हैं। राजनैतिक गलियारों में चल रही चर्चाओं के मुताबिक जुलाई में संभावित विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले नए मंत्री बनाए जा सकते हैं। 
कई बार उठी चर्चाओं के बाद भी त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में पिछले सवा दो साल के कार्यकाल के दौरान कोई नया मंत्री नहीं शामिल किया गया। हालांकि इस दौरान सरकार ने 30 से ज्यादा पार्टी नेताओं को मंत्री पद के दर्जे के समकक्ष दायित्व जरूर सौंप दिए। महत्वपूर्ण बात यह रही कि दायित्व पाने वालों में कोई भी विधायक शामिल नहीं है।
मुख्यमंत्री के लिए नए मंत्रियों की नियुक्ति किसी चुनौती से कम नहीं। भाजपा इस बार तीन-चौथाई से ज्यादा बहुमत के साथ सूबे में सत्ता में आई। मुख्यमंत्री समेत 10 सदस्यीय मंत्रिमंडल और विधानसभा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों पर नियुक्त विधायकों को छोड़ दिया जाए तो 40 से ज्यादा विधायक मंत्री पद या दायित्व पाने वालों की कतार में हैं। 

More videos

See All