नॉर्थ-ईस्ट की तर्ज पर हिमाचल को भी मिले स्पेशल पैकेज : मुकेश अग्निहोत्री

हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि जयराम सरकार को प्रदेश के लिए स्पेशल राज्य के पैकेज की मांग करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट राज्यों की तर्ज पर केंद्र सरकार को हिमाचल को भी पैकेज देना चाहिए. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि आधा-अधूरा पैकेज मिलने की वजह से प्रदेश में औद्योगिक निवेश में कमी आई है.
बता दें कि हिमाचल में और अधिक औद्योगिकविस्तार करने के उद्देश्य से जयराम सरकार विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए साल के आखिर में धर्मशाला में अन्तर्राष्ट्रीय इन्वेस्टर-मीट आयोजित करवाने जा रही है. इस अन्तर्राष्ट्रीय इनवेस्टर-मीट के सफल आयोजन के लिए प्रदेश सरकार ने कवायद तेज कर दी है. इसी कड़ी में सीएम जयराम इन दिनों जर्मनी और नीदरलैंड के दौरे पर हैं. वह विदेशी निवेशकों को हिमाचल आने का न्योता दे रहें है.
इस दौरान मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार को पहले स्पेशल पैकेज हिमाचल को दिलाने का प्रयास करना चाहिए. नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों के तर्ज पर ही हिमाचल को भी पैकेज मिले. तभी जाकर निवेशक प्रदेश के उधोगों में निवेश करना चाहेगा.
 

More videos

See All