कांग्रेस ने लॉन्‍च किया मिशन UP 2022, संभावित उम्‍मीदवारों से मिलेंगी प्रियंका गांधी

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को उत्तर प्रदेश में मिली हार के बाद पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. कल से कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की कमान अब प्रियंका गांधी संभालेंगी. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों से भी मिल सकती हैं.
इससे साफ है कि प्रियंका गांधी ने अभी से चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. वह ब्लॉक, जिला, बूथ स्तर के सक्रिय कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगी. जिन्होंने लोकसभा 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया है उनसे एक-एक करके मिलेंगी. प्रियंका गांधी यह भी समीक्षा करेंगी कि लोकसभा चुनाव में क्या गलत हुआ था. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कई समाजवादी पार्टी के शीर्ष स्थानीय नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं.
Read News कमलनाथ सरकार गिराने के लिए मुझे बुला रहे थे दिग्विजय सिंह: कैलाश विजयवर्गीय
एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “2019 के लोकसभा चुनावों ने संदेश दिया है कि यूपी में कांग्रेस के लिए एक राजनीतिक स्थान है. और अब पार्टी के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पूरी रणनीति बनाई जा रही है क्योंकि प्रियंका गांधी ने महासचिव का पदभार संभाला है. जवाबदेही के साथ जिम्मेदारी तय की जाएगी और प्रियंका जी खुद उत्तर प्रदेश में पार्टी नेताओं , कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की निगरानी करेंगी. ”
प्रियंका गांधी 2019 लोकसभा के उम्मीदवारों और महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवा दल और NSUI संगठन के लोगों से मिलेंगी. साथ ही, कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता, जो अभी तक सक्रिय नहीं हैं, उनसे संपर्क किया जाएगा. मिशन 2022 की तैयारी 10 दिन पहले शुरू हो गई थी, लेकिन अब इसे रायबरेली से औपचारिक रूप से शुरू किया जा रहा है. इस बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश (पूर्व) की प्रभारी हैं, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया उत्तर प्रदेश (पश्चिम) के प्रभारी हैं.

More videos

See All