मोदी सरकार ने दी अल्पसंख्यक छात्रों को बड़ी सौगात...

मोदी सरकार ने अल्पसंख्यक छात्रों को लिए बड़ा एलान किया है। इसके तहत करीब 5 करोड़ अल्पसंख्यक छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इसके दायरे में करीब 50 फीसद छात्र आएंगे।

मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस मौके पर कहा कि मोदी सरकार ने सांप्रदायिक और तुष्टीकरण की नीति से आगे बढ़कर एक स्वस्थ और बेहतर माहौल बनाया है। नई दुनिया रिपोर्टके अनुसार उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नें साबित किया है कि उनकी सरकार अधिकार, न्याय और अखंडता की सरकार है और वह सम्यक विकास और सर्वस्पर्शी विश्वास पर कायम है।
Read News नीति आयोग मना रहा, पर क्या मानेंगी ममता बनर्जी
उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक तबके की लड़कियां जो स्कूल छोड़ चुकी है उनके लिए प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान में ब्रिज कोर्स चलाया जाएगा। मदरसा शिक्षकों के बारे में उन्होंने कहा कि इन शिक्षकों को मुख्यधारा के विषय जैसे हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और कम्प्यूटर की विभिन्न संस्थानों से ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी। जिससे वे शिक्षक मदरसे में तालीम लेने वाले छात्रों को इन विषयों को पढ़ा सकें। मदरसा के प्रोग्राम को अगले महीने लांच किया जाएगा।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अगले पांच साल की योजना बताते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों के सामाजिक-आर्थिक और शैक्षिक सशक्तिकरण विशेषकर लड़कियों को शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए यह योजनाएं बनाई गई है। आर्थिक रूप से कमजोर तबके की लड़कियों के लिए 10 लाख बेगम हजरत महल छात्रवृत्तियों का एलान किया है।

More videos

See All