नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल हो सकते हैं। वे इस बैठक में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीति आयोग की इस बैठक में छत्तीसगढ़ के लिए विशेष पैकेज की मांग कर सकते हैं। आयोग की बैठक 15 जून को दिल्ली में होनी है।
इस बैठक में जल प्रबंधन, कृषि और पिछड़ा जिला विकास कार्यक्रम से जुड़े मुद्दे हैं जिसपर चर्चा होगी । इसके अलावा झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे नक्सल प्रभावित राज्यों के जिलों में सुरक्षा के मुद्दों पर भी विशेष तौर पर चर्चा होगी। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, नीति आयोग की बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं। बघेल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए थे। हालांकि उन्होंने पीएमओ को खत लिखकर प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगा था। 
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल में नीति आयोग की पहली बैठक होगी। मोदी की अगुवाई वाली नई सरकार के अंतर्गत संचालन परिषद की भी यह पहली बैठक है। परिषद नीति आयोग का शीर्ष निकाय है। इसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, उपराज्यपाल, केंद्रीय मंत्री और अधिकारी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। नीति आयोग ने बैठक में भाग लेने के लिये सभी मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा है।

More videos

See All