SCO के मंच से पाकिस्तान को आड़े हाथ लेंगे पीएम मोदी, इमरान खान से नहीं करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी SCO के मंच से एक बार फिर आतंक का मुद्दा उठाएंगे. खबर है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मौजूदगी में भारत आतंक के मुद्दे पर पड़ोसी देश को आड़े हाथ लेगा. आतंक के अलावा SCO की बैठक में अफ़ग़ानिस्तान और कट्टरवाद पर भी चर्चा होगी.
Read News  राहुल से बोले देवगौड़ा- सब ठीक नहीं रहा तो कांग्रेस से गठबंधन तोड़ देगी JDS

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी SCO बैठक में शामिल होने गुरुवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक जाएंगे. केंद्र में दोबारा सरकार बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार किसी बहुपक्षीय सम्मेलन में शामिल होंगे.
ये हैं SCO के सदस्य देश

चीन, कज़ाख़स्तान, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, उज़्बेकिस्तान, भारत और पाकिस्तान SCO के सदस्य देश हैं. इस बैठक में सबकी नज़रें इस बात पर होंगी कि क्या पीएम मोदी और पाक प्रधानमंत्री इमरान खान SCO के मंच पर हाथ मिलाते हैं या नहीं. पुलवमा हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद यह पहली बार होगा कि दोनों प्रधानमंत्री एक ही मंच पर मौजूद रहेंगे.

पाक से कोई औपचारिक मुलाकात नहीं

इस मामले पर विदेश मंत्रालय (पश्चिम) में सचिव ने बताया कि अधिकारिक सम्मेलन से पहले, पीएम मोदी और इमरान खान 13 जून की रात डिनर कार्यक्रम में शामिल होंगे जो कि आयोजक देश किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने सभी देशों के स्वागत में रखा है. हालांकि भारत ने साफ कर दिया है की भारत-पाक प्रधानमंत्रियों की कोई औपचारिक मुलाकात नहीं होगी, लेकिन हैंडशेक से इंकार नहीं किया.

More videos

See All