राहुल से बोले देवगौड़ा- सब ठीक नहीं रहा तो कांग्रेस से गठबंधन तोड़ देगी JDS

लोकसभा चुनाव की हार के बाद सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, देवगौड़ा ने राहुल से कहा कि कांग्रेस यह मांग नहीं उठा सकती कि दो निर्दलीय विधायकों को जनता दल सेक्युलर के कोटा से मंत्री बना दिया जाए. वहीं राहुल देवगौड़ा ने यह तक कह दिया कि अगर सब ठीक नहीं रहा तो कांग्रेस से जेडीएस गठबंधन तोड़ देगी.
राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान देवगौड़ा ने कहा कि जेडीएस कोटे से दो निर्दलीय विधायक को मंत्री पद नहीं दिया जाएगा. उन्होंने राहुल से कहा कि कांग्रेस के मंत्रियों को इस्तीफा देकर अपनी जगह नाराज विधायकों को देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जेडीएस भी ऐसा करने को तैयार है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अपने वफादार मंत्रियों को हटाने को तैयार है. लेकिन कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ऐसा होने देना नहीं चाहते.
Read News ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार को कहा शुक्रिया! जानें वजह
वहीं देवगौड़ा ने राहुल गांधी को बताया कि दोनों निर्दलीय विधायकों को जेडीएस अपने कोटा में जगह नहीं दे सकती. वह इसलिए क्योंकि पार्टी में उनकी अपनी प्रतिबद्धताएं हैं कि अल्पसंख्यक नेता को कैबिनेट में शामिल किया जाना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक, देवगौड़ा ने संकेत दिया कि अगर चीजें सही नहीं रहीं तो जेडीएस गठबंधन तोड़ने के बारे में दूसरी बार नहीं सोचेगी. इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष बने रहने को कहा.

More videos

See All