मालदीव की संसद में PM मोदी बोले- भारत हमेशा आपके साथ था और रहेगा

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मालदीव की संसद (पीपल मजलिस) को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मालदीव दुनिया के सामने सौंदर्य का नायाब नमूना है. यह हिंदमहासागर की कुंजी है. यह देश दुनिया का नायाब नगीना है.
पीएम ने कहा, यहां अलग-अलग विचारधारा और दलों के सदस्य देश में लोकतंत्र, विकास और शांति के लिए सामूहिक संकल्प को सिद्धि में बदलते हैं. ठीक उसी तरह, जैसे कुछ महीने पहले मालदीव के लोगों ने एकजुट हो कर दुनिया के सामने लोकतंत्र की एक मिसाल कायम की. पीएम मोदी ने कहा कि भारत हमेशा मालदीव के साथ था और रहेगा.
'पड़ोसी पहले' हमारी प्राथमिकता है. पीएम मोदी ने कहा, भारत और मालदीव के संबंध इतिहास से भी पुराने हैं. सागर की लहरें हम दोनों देशों के तटों को पखार रही हैं. ये लहरें हमारे लोगों के बीच मित्रता का संदेश-वाहक रही हैं. हमारी संस्कृति इन तरंगों की शक्ति लेकर फली-फूली हैं.
पीएम मोदी ने कहा, यह सदन, ईंट-पत्थर से बनी सिर्फ एक इमारत नहीं है. यह लोकतंत्र की वो ऊर्जा भूमि है जहां देश की धड़कने आपके विचारों और आवाज़ में गूंजती है. मालदीव में स्वतंत्रता, लोकतन्त्र, खुशहाली और शान्ति के समर्थन में भारत मालदीव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है. चाहे वह 1988 की घटना हो, या 2004 की Tsunami या फिर हाल का पानी-संकट. हमें गर्व है कि भारत हर मुश्किल में, आपके हर प्रयास में हर घड़ी हर कदम आपके साथ चला है.

More videos

See All