कांग्रेस का अध्यक्ष बन सकता है यह नेता !!

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने पर अड़े हुए हैं. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और हॉकी ओलम्पियन असलम शेर खान ने कहा कि वह 2 वर्ष के लिए कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने को तैयार हैं. उन्होंने इस बारे में राहुल गांधी को चिट्ठी भी लिखी है. हालांकि उनकी चिट्ठी को कई कांग्रेस नेता गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.
उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा, ''राहुल गांधी एक फाइटर हैं लेकिन फिलहाल उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के पद से हटने का फैसला किया है और हर कांग्रेसी को इसका सम्मान करना चाहिए. राजनीतिक रिवायत बदलने की जरूरत है. यह सिर्फ मेरी बात नहीं है, लेकिन जो भी पार्टी को चलाना चाहता है, उसे चांस देना चाहिए''.
खान पहले ऐसे नेता हैं, जो 25 मई को हुई कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी का कार्यभार संभालने के लिए आगे आए हैं. हालांकि सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से राहुल की पेशकश को खारिज कर दिया था. सीडब्ल्यूसी ने राहुल को यह अधिकार दिया था कि वह पार्टी में संगठनात्मक बदलाव कर सकते हैं. हालांकि कई कांग्रेसी नेताओं ने राहुल गांधी से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है.

More videos

See All