मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आज कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों के साथ होगी मैराथन बैठक
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आज कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों के साथ होगी मैराथन बैठक

By News State calender  06-Jun-2019

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आज कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों के साथ होगी मैराथन बैठक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों की मंत्रालय में मैराथन बैठक होगी. दोपहर एक बजे से शाम सात बजे तक दो चरणों में होने वाली इस बैठक में विभिन्न योजनाओं के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी. सीएम दोपहर एक बजे से 5 बजे तक संभागायुक्त, कलेक्टर, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगर निगमों के आयुक्त की बैठक लेंगे. शाम 5 बजे शुरू होने वाली बैठक में संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक शामिल होंगे. 

कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस में राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजना नरवा, गरूवा, घुरवा व बाड़ी, लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति, वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत निरस्त आवेदनों की समीक्षा, शहरी भूमि के पट्टों के नवीनीकरण, नदियों की भूमि के सीमांकन एवं उस पर हुए अतिक्रमण की जानकारी, जल संरक्षण हेतु किए गए उपायों और सिंचाई रकबा दोगुना करने के लिए तैयार की गई कार्ययोजना की समीक्षा की जाएगी.
कॉन्फ्रेंस में नदियों को प्रदूषण मुक्त करने के लिए बनाई जाने वाली कार्ययोजना, नदियों के तट पर वृक्षारोपण, चिटफंड घोटाले की पीड़ितों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों की वापसी और पीड़ितों को राशि वापसी हेतु किए गए उपायों, फूड प्रोसेसिंग, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम श्रेणी, लघु वनोपज आधारित एवं कृषि प्रसंस्करण उद्योगों की स्थापना एवं प्रस्तावित रोजगार सृजन की कार्ययोजना, डीएमएफ और सीएसआर से हितग्राही मूलक कार्यों की प्रस्तावित कार्ययोजना तथा अब तक प्राप्त राशि एवं व्यय की स्थिति, पेयजल संकटग्रस्त ग्रामों, मजरों-टोलों को पेयजल संकट से मुक्त करने की प्रस्तावित कार्ययोजना, जेनेरिक दवाईयों की उपलब्धता और महिलाओं एवं बच्चों एवं पोषण स्तर में सुधार की स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

MOLITICS SURVEY

ट्रैफिक रूल्स में हुए नए बदलाव जनता के लिए !

फायदेमंद
  33.33%
नुकसानदायक
  66.67%

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know