नमाज पर BJP सांसद ने धमकाया तो सपा विधायक ने कहा- इस देश का भगवान ही मालिक

समाजवादी पार्टी विधायक अबू आजमी ने बीजेपी सांसद भोला सिंह की ओर से ईद की नमाज पर दिए गए बयान पर नाराजगी जाहिर की है. उन्‍होंने कहा, “जब से बीजेपी की सरकार आई है तब से यह हिंदू और मुस्लिम के नाम पर पोलराइज़ किया जा रहा है. यह बहुत अफसोस की बात है. हर धर्म का सम्मान और इज्जत होनी चाहिए.”
सिंह ने कहा था कि अगर मुस्लिमों ने आम रास्तों पर बैठकर नमाज पढ़ी, तो वे प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से इसकी शिकायत करेंगे. आजमी ने इसी बयान पर कहा, “सड़क पर नमाज पढ़ने में कितनी देर लगती है? लंदन में लोग अपना चर्च खोल देते हैं. सऊदी अरब बहुत डेवलप कंट्री है लेकिन वहां भी 5 मिनट की नमाज़ लोग सड़कों पर पढ़ते हैं और किसी को ऐतराज नहीं होता.”
उन्‍होंने कहा कि ‘बीजेपी के लोग सिर्फ नफरत फैलाकर सत्ता में रहना चाहते हैं.’ आजमी के मुताबिक, “हमने भाषण में कहा है कि ईद आई है, हिंदू भाइयों को अपने घर पर बुलाओ, सेवइयां खिलाओ ताकि भाईचारा बना रहे.”
अबू आजमी ने आगे कहा, “1947 में देश का बंटवारा हुआ, तब यहां के मुसलमान भी जा रहे थे. यहां के वे नेता जिन्होंने आजादी की लड़ाई में योगदान दिया, उन्होंने चिल्ला-चिल्ला कर मुसलमानों को रोका. उन्‍होंने कहा कि जब देश का संविधान बनेगा तो किसी एक धर्म और जाति के नाम पर नही होगा. हर धर्म और जाति के लोगों को यहां सुरक्षा मिलेगी और सब को पूरी आजादी होगी.”
“BJP देश को तोड़ना चाहती है”
उन्‍होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, ” यह लोग भारत के संविधान को तोड़ना चाहते हैं. गांधीजी के हत्यारे की तारीफ करने वाले को मंत्री बनाए जाने की बात करते है. ऐसा लगता है कि कलियुग आ गया है. अगर ऐसे ही होगा तो इस देश का भगवान ही मालिक है.”
सपा विधायक ने कहा कि “गणपति उत्‍सव जब आता है तो मुंबई में भायखला का जो रोड है, वो 10 दिनों तक बंद रहता है. सड़कों पर बांध कर मूर्तियां लगा दी जाती है, मुझे कोई ऐतराज नहीं है लेकिन जब तुलना करोगे तो गणपति में पुलिस की टीम को सोने का टाइम नहीं मिलता, पूरी की पूरी टीम लगा दी जाती है.”

More videos

See All