मिशन कश्मीर : बड़ी तैयारी में अमित शाह, घाटी में 10 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की सूची फाइनल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कार्यभार संभालने के बाद से ही ‘मिशन कश्मीर’ मोड में नजर आ रहे हैं। मंगलवार सुबह शुरू हुआ शाह की बैठकों का सिलसिला लंबा चला। इनमें जम्मू-कश्मीर में परिसीमन की तैयारियों से लेकर अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर लंबी चर्चाएं हुई।बैठक के बाद उन्होंने प्रदेश राज्यपाल सतपाल मलिक से फोन पर बात की। बताया जा रहा है कि बैठक में शाह ने गृह सचिव राजीव गौबा और कश्मीर मामलों के अतिरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार के साथ परिसीमन आयोग के गठन संबंधी फैसले लिए। 
गृह मंत्री शाह की सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर में शीर्ष दस आतंकवादियों की सूची तैयार हो गई है। ये अब सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर होंगे। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज अहमद नायकू का नाम शामिल है। मंगलवार को अधिकारियों ने बताया कि इनके खिलाफ जल्द ही ऑपरेशन शुरू हो जाएगा। 

यह सूची आईबी, पैरामिलिट्री, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस से मिले इनपुट्स के आधार पर बनाई गई है। इनमें रियाज नायकू उर्फ मोहम्मद बिन कासिम, वसीम अहमद उर्फ ओसामा, मोहम्मद अशरफ खान उर्फ असरफ मौलवी, मेहराजुद्दीन, डॉ. सैफुल्ला उर्फ सैफुल्ला मीर, अरशह उल हक, हाफिज उमर,, जाहिद शेख उर्फ उमर अफगानी, जावेद मट्टू उर्फ फैसल और एजाज अहमद मलिक का नाम शामिल है। 

More videos

See All