CM कमलनाथ के आदेश को छिंदवाड़ा में ही डॉक्टरों ने दिखाया ठेंगा, समय पर नहीं पहुंचे अस्पताल

मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी का समय कमलनाथ सरकार ने बदल दिया है. लेकिन सीएम कमलनाथ के विधानसभा क्षेत्र छिंदवाडा में ही सरकारी डॉक्टर समय से नहीं पहुंच रहे हैं. डॉक्टर अभी भी अपनी मनमर्जी से ड्यूटी निभा रहे हैं. बता दें कि कमलनाथ सरकार ने अस्पतालों में ओपीडी का समय सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक कर दिया है.
आज नौ बजे सरकारी अस्पताल में पहुंची. इस दौरान अधिकांश चिकित्सक अस्पताल से नदारद थे. अस्पताल से गायब डॉक्टरों में शिशु रोग विशेषज्ञ, अस्थि रोग, दंत चिकित्सक और मलेरिया विभाग के चिकित्सक शामिल हैं.

इस मामले में जब अस्पताल के आरएमओ से बात की, उनका जवाब चौकाने वाला था. उन्होंने कहा कि रविवार को सरकार द्वारा समय बदलने का निर्देश आया है. इसलिए डॉक्टर नहीं आ पाए. अब बैठक कर सभी डॉक्टरों के समय से अस्पताल पहुंचने पर फैसला लेंगे.
नई सरकार का आदेश नया तो था, लेकिन डॉक्टर वही पुराने है. उनके काम करने का अंदाज भी वही पुराना ही नजर आया. शायद, सरकार को अपने इस आदेश का सही ठंग से पालन करवाना एक बड़ी चुनोती होगी. बता दें कि कमलनाथ सरकार ने जन स्वास्थ्य सेवाओं को ध्यान में रखते हुए सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में डॉक्टर के बैठने का समय बदलते हुए सुबह 9 बजे शाम 4 बजे तक कर दिया है. ताकि दूर-दराज से आने वाले मरीजों को भी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके.

More videos

See All