मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन के लिए 27 तक दें आवेदन, हर माह मिलेगी 500 रुपए पेंशन

मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के लिए सिसवन प्रखंड पर लाभुकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। सिसवन प्रखंड मुख्यालय पर प्रखंड के सभी 13 पंचायतों के लाभुकों के निबंधन की व्यवस्था की गई है। प्रखंड मुख्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर नए पेंशन आवेदकों के आवेदन लेने का काम शुरू किया जा चुका है। शनिवार को बघौना पंचायत के लोगों ने फार्म जमा किए। बीडीओ रंजीत कुमार ने बताया कि प्रत्येक पंचायत के लिए रोस्टर निर्धारित कर दिया गया है। बीडीओ ने बताया कि निर्धारित प्रपत्र में आवेदन को जमा किया जा रहा है। 

किसी लाभुक को कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए पंचायत सचिव तथा विकास मित्र को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा सभी कोटि के 60 वर्ष से ऊपर के वृद्धों को प्रतिमाह 400 रुपए व 80 वर्ष या उससे अधिक आयु होने पर 500 रुपए प्रति माह पेंशन देने का निर्णय लिया है। इस योजना का लाभ लेने के लिए बैंक खाता और आधार नंबर होना अनिवार्य है।

बैंक खाता आधार से लिंक होना आवश्यक है, क्योंकि भुगतान आधार संख्या पर आधारित होगा। आधार से लिंक नहीं होने पर उनके बैंक खाते को आधार से लिंक करने के लिए सहमति पत्र प्रखंड पर ही जमा किया जाएगा। आवेदन के साथ दो रंगीन फोटो आधार कार्ड व बैंक पासबुक की फोटो कॉपी तथा आधार के उपयोग हेतु बैंक से संबंधित प्रपत्र लगाना है । 

More videos

See All