कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- पहले दिन ही बढ़ाए रसोई गैस के दाम

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले ही दिन देश की जनता को झटका दे दिया. सरकार ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के भाव 25 रुपये बढ़ा दिए और सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 1.23 पैसे बढ़ा दिए. उन्होंने कहा, लगातार चौथे महीने रसोई गैस के दाम बढ़े हैं. सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी को बढ़े हुए रसोई गैस के दाम वापस लेने चाहिए. 
दूसरा हमला कांग्रेस ने मोदी सरकार पर अमेरिका द्वारा जीएसपी दर्जा छीने जाने को लेकर बोला. सुरजेवाला ने कहा, इससे भारत का एक्सपोर्ट बुरी तरह प्रभावित होगा. उन्होंने कहा कि भारत को यह दर्जा 24 नवंबर 1975 को मिला था, जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं. 
उन्होंने कहा कि 44 साल बाद इसे वापस लिया गया है. इससे भारत के निर्यात का 16 प्रतिशत हिस्सा प्रभावित होगा. सुरजेवाला ने कहा, हम अमेरिका को कीमती पत्थर, हीरे-जवाहरात एक्सपोर्ट करते हैं, जिसकी कीमत 11 सालाना बिलियन होती है. उन्होंने कहा कि अमेरिका भारत का सबसे बड़ा एक्सपोर्ट पार्टनर भी है. 
नेता विपक्ष पर सुरजेवाला ने कहा, इसके लिए सदन का 10 प्रतिशत होना चाहिए. चूंकि हमारे पास दो सांसद कम हैं, लिहाजा आधिकारिक तौर पर हम नेता विपक्ष नहीं बन सकते. लेकिन यह अब सरकार के हाथों में है कि वह एक किसी पार्टी को मुख्य विपक्षी दल बनाना चाहती है या नहीं.उन्होंने आगे कहा, हम नेता विपक्ष के लिए दावा नहीं करेंगे. क्योंकि हमारे पास 55 सांसद नहीं हैं, इसलिए हम इसके लिए दावा करेंगे ही नहीं.

More videos

See All