राजस्थान से अर्जुन राम मेघवाल, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ व कैलाश चौधरी के मंत्री बनने की संभावना

राजस्थान से नई केंद सरकार में बीकानेर के सांसद अर्जुन राम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण के सांसद राज्य वर्धन सिंह राठौड़ और बाड़मेर से सांसद कैलाश चौधरी के मंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। बताया जा रहा कि इनके पास शपथ ग्रहण के लिए फोन आ गए हैं।
अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से लगातार तीसरी बार सांसद बने है। अभी केंद्र सरकार में वित्त राज्यमंत्री थे। वे प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रह चुके हैं। उन्होंने इस बार कांग्रेस के मदन गोपाल मेघवाल को हराया था।
राज्य वर्धन सिंह राठौड़ जयपुर ग्रामीण सीट से दूसरी बार सांसद बने हैं। उन्हीने कांग्रेस की कृष्ण पूनिया को हराया था। ओलंपिक में पदक विजेता रह चुके राठौड़ 2014 के चुनाव से पहले ही राजनीति में आये थे। पहली बार में उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता सीपी जोशी को हराया था। वे अभी केंद्र सरकार में युवा मामलों के स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री थे।
कैलाश चौधरी बाड़मेर से पहली बार सांसद चुने गए हैं। उन्होंने भाजपा से कांग्रेस में गए पूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह को हराया है। कैलाश चौधरी राजस्थान में विधायक रह चुके हैं, लेकिन इस बार विधायक का चुनाव हार गए थे। पार्टी ने सांसद कर्नल सोनाराम का टिकिट काट कर उन्हें सांसद का टिकट दिया और उन्होंने मानवेंद्र सिंह जैसे मजबूत प्रत्याशी को हराया।
इन तीनों को शपथ दिलाई जाती है तो जातिगत तौर पर राजस्थान से एक दलित एक राजपूत और एक जाट मंत्री बनेगा। 

More videos

See All