राहुल अध्यक्ष बने रहें, प्रदेश संगठन में बदलाव का जिम्मा भी संभालें

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें राहुल गांधी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। इसके अलावा उन्हें पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में आमूलचूल बदलाव के लिए भी अधिकृत किया।
हालांकि, दाेपहर करीब 3 बजे आयाेजित बैठक से तीन घंटे पहले प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने जयपुर एयरपाेर्ट पर कहा कि प्रदेश सरकार और संगठन में किसी प्रकार का काेई बदलाव नहीं हाेगा। इसी तरह बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि इस बार राजस्थान में पार्टी एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। 

सरकार बनने के चार-पांच महीने बाद ही जनता ने भाजपा को क्याें चुना, इसका पार्टी विश्लेषण करेगी। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पांडे ने राहुल गांधी के पद नहीं छाेड़ने काे लेकर केंद्रीय कार्यसमिति में पारित प्रस्ताव के अनुमोदन का प्रस्ताव रखा। इसका मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पायलट ने समर्थन किया। बैठक में केवल अशोक गहलोत, सचिन पायलट और अविनाश पांडे ही बोले, जबकि दूसरे सदस्य चुप्पी साधे रहे। इसके बाद तीनों ही नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें पांडे ने प्रस्ताव को पढ़कर मीडिया को सुनाया।

More videos

See All