कांग्रेस MLA का दावा- नहीं सुधरे तो जुलाई तक बर्खास्त हो जाएगी राजस्थान सरकार!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. ऐसा खुद कांग्रेस विधायक कह रहे हैं. कोटा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा ने तो यहां तक कह दिया है कि हम (कांग्रेस) नहीं सुधरे तो जुलाई तक राजस्थान सरकार बर्खास्त हो जाएगी. मीणा ने कहा है कि ऐसा ही चला तो प्रदेश में संविधान के अनुच्‍छेद 356 को लागू कर दिया जाएगा. बता दें कि इस अनुच्‍छेद में राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन का प्रावधान है.

कांग्रेस विधायक रामनारायण ने कहा, 'कांग्रेस की लीडरशिप खुद के स्वार्थ छोड़कर संगठन मजबूत करने पर ध्यान दें. मेरे जैसा व्यक्ति आज कांग्रेस कार्यकारिणी का साधारण सदस्य तक नहीं है, इससे क्या मैसेज जाएगा? पार्टी को काम करने वाले लोगों को जोड़ना होगा.'
भारतीय संविधान का अनुच्छेद-356 केंद्र को राज्य में संवैधानिक तंत्र की विफलता या संविधान के स्पष्ट उल्लंघन की दशा में उस राज्य सरकार को बर्खास्त कर संबंधित प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने का अधिकार देता है.
लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद से प्रदेश कांग्रेस में घमासान जारी है. यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट पर भी सवाल उठ रहे हैं. राहुल गांधी के इस्तीफे पर पायलट के इस्तीफे की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री से इस्तीफे लेने की मांग पार्टी में उठने लगी है. एक खेमा पायलट को सीएम बनाने पर अड़ा है तो दूसरा खेमा हार के लिए अकेले गहलोत को जिम्मेदार मानने को तैयार नहीं है. उधर, राहुल गांधी की गहलोत से नाराजगी भी अब जाहिर होने लगी है. ऐसे में रामनारायण मीणा का ये बयान कांग्रेस पार्टी में मची खलबली की ओर इशारा कर रहा है.

More videos

See All