नाथूराम गोडसे के सम्मान में रखा गया चौक का नाम, बोर्ड को हटाने में प्रशासन नाकाम

साध्वी प्रज्ञा के गोडसे को लेकर दिए गए बयान के बाद झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहाँ रविवार को धूम-धाम से गोडसे जयंती मनाई गयी। इस मौके पर चक्रधरपुर शहर में एक चौक का नाम बदलकर नाथूराम विनायक गोडसे चौक रख दिया गया। स्थानीय लोगों ने नाथूराम गोडसे के नाम का एक बड़ा सा मेटल बोर्ड भी लगा दिया। इसके बाद विधिवत पूजा अर्चना की गयी और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ फीता काटकर नाथूराम गोडसे चौक का उद्घाटन किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, चक्रधरपुर में झुमका मोहल्ला के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर गिरिराज सेना ने रविवार को के संतोषी मंदिर के पास पंडित हाता चौक का नाम बदलकर नाथूराम गोडसे चौक रख दिया। चौक का नामकरण किये जाने के बाद लोगों ने मिठाइयां बांटी और गोडसे के समर्थन में जमकर नारे भी लगाए।
प्रशासन को जब इस बात की खबर हुई, तो देर रात वह मौके पर पहुंची और गोडसे चौक के बोर्ड को हटाने को लेकर काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। चक्रधरपुर के बीडीओ रामनारायण सिंह और थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी ने मौके पर पहुंचकर लोगों से गोडसे चौक का बोर्ड हटाने को कहा। लेकिन लोगों ने प्रशासन की एक न सुनी और बोर्ड हटाने से साफ मना कर दिया।

More videos

See All