इस्तीफा देकर BJP के जाल में फंस जाएंगे राहुल गांधी, आत्मघाती होगा ये कदम: लालू यादव

राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना आत्मघाती कदम होगा. ये बात राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कही है. उन्होंने कहा कि राहुल का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना ने केवल उनकी पार्टी के लिए बल्कि उन दलों के लिए आत्मघाती होगा जो संघ परिवार के खिलाफ लड़ रहे हैं.
Read News एक भी विधायक ना हो इधर-उधर, कमलनाथ ने निकाला नायाब 'फॉर्म्युला'
लालू ने द टेलीग्राफ से बातचीत करते हुए कहा कि ऐसा करना बीजेपी की जाल में फंसने जैसा होगा. गांधी-नेहरू परिवार से हटकर जैसे ही कोई शख्स कांग्रेस अध्यक्ष पद पर काबिज होगा, वैसे ही नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ब्रिगेड के लोग उसे कठपुतली करार देना शुरू कर देंगे. ये लोग ऐसा कहना अगले लोकसभा चुनाव तक जारी रखेंगे. राहुल को अपने राजनीतिक विरोधियों को ऐसा मौका नहीं देना चाहिए.
‘मोदी की BJP के खिलाफ विपक्ष फेल’
उन्होंने कहा, “विपक्ष इस चुनाव में मोदी की भाजपा के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से विफल हो गया है. सांप्रदायिक और फासिस्ट ताकतों को सत्ता से हटाने में लगे सभी विपक्षी दलों को अपनी संयुक्त हार स्वीकारनी होगी. उन्हें इस बात पर विचार करना होगा कि चूक कहां हो गई.”
लालू ने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियां भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए एकजुट हुई थीं लेकिन वो इस पर पूरे देश का नैरेटिव नहीं सेट कर पाईं. विपक्षी पार्टियों ने यह लड़ाई विधानसभा चुनाव की तरह लड़ी. वो खुद को भाजपा के विकल्प के रूप में नहीं पेश कर पाईं.

More videos

See All