अशोक गहलोत से नहीं मिले राहुल गांधी, राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन के संकेत?

पार्टी के बदले परिवार को महत्व देने वाले वरिष्ठ नेताओं से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी नाराज हैं। राजस्थान में इन दिनों नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें भी तेज हैं। इस बीच, सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष से मिलने पहुंचे पर उन्होंने इनकार कर दिया। पार्टी सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने अपने आवास पर सोमवार सुबह 11 बजे गहलोत को मिलने का समय दिया था।
एक सूत्र ने कहा, ‘लेकिन उन्होंने उनसे मिलने से इनकार कर दिया और कहा कि वह महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलें।’ उधर, राजस्थान सरकार में मतभेद उभरकर सामने आ गए हैं। प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों एवं विधायकों ने मांग की है कि इस चुनावी शिकस्त के लिए जवाबदेही तय होनी चाहिए। ऐसे में इस बात की चर्चा गर्म है कि राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है।
Read News सुरजेवाला बोले- अफवाहों पर ध्यान न दें, कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव की तैयारी
सूत्रों ने बताया कि राहुल के मना करने के बाद गहलोत ने वेणुगोपाल और पार्टी नेता अहमद पटेल से मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्ष की यह बेरुखी ऐसे समय में सामने आई है, जब दो दिन पहले राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के लिए वरिष्ठ नेताओं को भी नहीं बख्शा था। गौरतलब है कि कांग्रेस कुल 52 सीटें जीत पाई और राजस्थान में वह एक भी सीट नहीं जीत पाई, जबकि मध्य प्रदेश में मात्र एक सीट जीतने में कामयाब हुई। 

More videos

See All