दिल्ली में हार की जिम्मेदारी लेते हुए शीला दीक्षित ने आलाकमान को भेजा इस्तीफा

दिल्ली में सातों लोकसभा सीटों पर हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पार्टी आलाकमान को अपना इस्तीफा भेज दिया है। हालांकि उन्होंने अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया है। साथ ही शीला ने चुनावी नतीजों की समीक्षा के लिए एक कमेटी गठित करने का भी निर्णय लिया है। इस कमेटी की रिपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस में भी बड़े फेरबदल के आसार हैं।
दिल्ली की सात में से पांच सीटों पर दूसरे नंबर पर आने के बावजूद कांग्रेस के उम्मीदवार भाजपा के उम्मीदवारों से काफी अधिक मतों से पराजित हुए हैं। पार्टी की इस हार के लिए प्रदेश इकाई के शीर्षस्थ नेताओं पर भी अंगुली उठ रही है। अभी एक दिन पहले ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया को हटाने की मांग भी कर डाली। ऐसे में शीला ने सातों सीटों पर हुई हार की जिम्मेदारी स्वयं ली है।
शनिवार को पार्टी अध्यक्ष के नाम भेजे गए पत्र में शीला ने लिखा है कि इस पत्र को मेरा इस्तीफा समझिए। आप जैसा कहेंगे, वैसा किया जाएगा। आपका निर्णय सर्वमान्य है। हालांकि राहुल गांधी की ओर से न तो अभी इस्तीफा स्वीकार किया गया है और न ही शीला को कोई जवाब दिया गया है। तीन सदस्यीय कमेटी करेगी हार की समीक्षा दूसरी तरफ शीला ने सातों सीटों पर पराजय के कारणों की समीक्षा के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित करने का निर्णय लिया है। कमेटी में प्रदेश के तीन वरिष्ठतम नेताओं को रखा जाएगा।

More videos

See All