रमेश मीणा ने खास अधिकारी दिए छापेमारी के निर्देश, खाद्य सचिव को नहीं लगने दी भनक

प्रदेश के खाद्य मंत्री रमेश मीणा ने आनन-फानन में आचार संहिता के दौरान विधिक माप विज्ञाप निरीक्षण दल के एक खास अधिकारी को छापेमारी के निर्देश दे दिए, लेकिन इस मामले की भनक अपने ही विभाग की शासन सचिव मुग्धा सिन्हा को नहीं लगने दी। 

विधिक माप विज्ञान निरीक्षण दल के उपनियंत्रक चंदीराम जसवानी ने 16 मई को बस्सी स्थित राजा धोक टोल प्लाजा एवं ट्रासपोर्ट नगर स्थित नवभारत धर्म कांटा का औचक निरीक्षण किया। लेकिन इन दोनों कार्रवाई की जानकारी शासन सचिव मुग्धा सिन्हा को नहीं दी गई। इसके अलावा इसी तरह 22 मई को विधिक माप विज्ञान निरीक्षण दल ने बुधवार को लालकोठी, जयपुर स्थित फर्म एवेन्यू सुपरमाट्र्स (डिपार्टमेंटल स्टोर) का औचक निरीक्षण किया गया, जिस पर फर्म के विरूद्ध विधिक माप विज्ञान अधिनियम-2009 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। लेकिन इस कार्रवाई की जानकारी भी शासन सचिव के स्तर पर नहीं दी गई और ना ही फर्म पर छापेमारी की मंजूरी ली गई। 

इस मामले में शासन सचिव मुग्धा सिन्हा का कहना है कि 11 से 19 मई तक वह छुट्‌टी पर थी और उन्हें इस तरह की छापेमारी की कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा 22 मई के छापेमारी की और प्रेस नोट रिलीज जारी करने की जानकारी शासन सचिव होने के नाते नहीं है और ना ही इसके लिए कोई अनुमति ली गई है।

More videos

See All