‘हैरान हूं कि अब तक इस्‍तीफा नहीं दिया’, रामचंद्र गुहा का राहुल गांधी पर निशाना

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्‍त के बाद राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की अफवाह उड़ी. पार्टी को सामने आकर खंडन करना पड़ा कि ऐसा कुछ नहीं है. खुद राहुल गांधी ने पत्रकारों के सवाल पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि यह उनके और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बीच की बात है. मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राहुल के अब तक इस्‍तीफा न देने पर हैरानी जताई है.
गुहा ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, “यह आश्चर्यजनक है कि राहुल गांधी ने अब तक कांग्रेस अध्‍यक्ष के पद से इस्‍तीफा नहीं दिया है. उनकी पार्टी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया. वह अपने गढ़ (अमेठी) में हार गए. आत्‍मसम्‍मान और राजनैतिक व्यवहारवाद मांग करता है कि कांग्रेस एक नए नेता को चुने, लेकिन कांग्रेस के पास शायद दोनों नहीं है.”
राहुल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में चुनाव में हार की पूरी जिम्मेदारी ली. राहुल ने कहा, “मैं (पार्टी के प्रदर्शन के लिए) पूरी जिम्मेदारी स्वीकारता हूं.” पार्टी के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने की खबरें शरारतपूर्ण और गलत हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस्तीफा देंगे? राहुल ने कहा, “कार्यकारिणी की हमारी एक बैठक होगी. आप इसे मेरे और कार्यकारिणी के बीच छोड़ दें.”

More videos

See All