मोदी 2.0: प्रचंड जीत के बाद उत्साह में भाजपा, विपक्षी खेमे में बैठकों का दौर
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मोदी 2.0: प्रचंड जीत के बाद उत्साह में भाजपा, विपक्षी खेमे में बैठकों का दौर

By Prabhatkhabar calender  24-May-2019

मोदी 2.0: प्रचंड जीत के बाद उत्साह में भाजपा, विपक्षी खेमे में बैठकों का दौर

17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में मतदाताओं ने प्रचंड बहुमत के साथ देश की बागडोर फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंप दी. देश-विदेश से पीएम मोदी को बधाई मिलने का सिलसिला जारी है.  अब देश की नजर शपथग्रहण से लेकर 'मोदी 2.0' के कैबिनेट गठन पर है. इस जीत से जहां भाजपा में उत्साह है तो वहीं कांग्रेस सिहत अन्य विपक्षी दलों में मंथन का दौर चल रहा है. कांग्रेस और टीएमसी सहित अन्य दलों ने आज शाम बैठक बुलायी है.  सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक कल यानी शनिवार को होने वाली है. 
लोकसभा चुनाव 2019 में बंपर और एतिहासिक जीत मिलने के बाद आज शुक्रवार को पीएम मोदी अपने राजनीतिक गुरू लालकृष्ण आडवाणी से मिलने के लिये उनके घर पहुंचे. पीएम मोदी के साथ के भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे. वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद  पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की आज की सफलता इसलिए संभव हो पायी है क्योंकि आडवाणी जी जैसे महान लोगों ने पार्टी को बनाने के लिए दशकों मेहनत की है. 
बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मिलने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया- डॉ. मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बुद्धिजीवी हैं. भारतीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में उनका योगदान उल्लेखनीय है. उन्होंने हमेशा बीजेपी को मजबूत करने का काम किया और मेरे सहित कई कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया. आज सुबह उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि देश के सामने एक मजबूत सरकार बनाने की आवश्यकता पूरा देश महसूस कर रहा था. बीजेपी पार्टी और मोदी के अलावा कोई विकल्प नहीं था.
 

MOLITICS SURVEY

क्या कांग्रेस का महागठबंधन से अलग रह के चुनाव लड़ने की वजह से बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है?

हाँ
  51.35%
नहीं
  43.24%
अनिश्चित
  5.41%

TOTAL RESPONSES : 37

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know