‘BJP ने मोदी की स्‍टार पावर का फायदा उठाया’, NDA की जीत पर बोला विदेशी मीडिया

लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी सरकार के दोबारा चुनकर आने पर लगभग मुहर लग चुकी है. एनडीए की जीत पर विदेशी मीडिया ने जो वजह बताई, वह है ‘मोदी पर जनता का विश्‍वास.’ अमेरिकी अखबार ‘द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स’ ने लिखा है कि मजबूत छवि के चलते मोदी को जीत मिली. NYT ने मोदी को ‘हिंदू राष्‍ट्रवाद की राजनीति का ब्रांड’ बताया है. ब्रिटिश न्‍यूजपेपर ‘द गार्जियन’ का कहना है कि ‘मोदी की भाजपा ने फिर कमाल किया.’ पाकिस्‍तानी अखबार ‘द डॉन’ ने अपने पोर्टल पर लिखा है कि मोदी की जीत उनकी ‘पाक विरोधी नीति पर जनता की मुहर’ है.
‘द डॉन’ ने लिखा, “मोदी 2-0 से आगे जाते दिख रहे हैं. इसका मतलब यह कि पाकिस्‍तान के प्रति भाजपा की नीति नहीं बदलेगी और दोनों देशों के बीच तनाव भी कम नहीं होगा. सवाल यह भी है कि क्‍या मोदी पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शांति प्रस्‍ताव को तवज्‍जो देंगे?”
पाकिस्‍तानी टीवी चैनल ‘जियो टीवी’ ने लिखा, “पुलवामा हमले के बाद मोदी का चुनाव प्रचार भारत के परमाणु शक्ति संपन्‍न पड़ोसी के साथ रिश्‍तों की तरफ मुड़ गया. इससे बीजेपी को फायदा हुआ. बीजेपी ने बेहद प्रभावी प्रचारकर्ता मोदी की स्‍टार पावर का फायदा उठाया. बीजेपी की चुनावी मशीनरी भी जमीनी स्‍तर पर ज्‍यादा प्रभावी रही.”

More videos

See All