सुनामी जैसा था 2019 का चुनाव : राम विलास पासवान

लोकसभा चुनाव के नतीजों के एलान के पहले मंगलवार को सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने एकजुटता दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जाहिर किया है. एनडीए नेताओं ने दावा किया कि 2019 का चुनाव 'सुनामी जैसा था और एनडीए को एक्ज़िट पोल के अनुमान से भी ज़्यादा सीटें मिलेंगीं.' एनडीए में शामिल दलों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और चुनाव आयोग पर सवाल उठाने के लिए विपक्ष को आड़े हाथों लिया.
आम चुनाव के दौरान कांग्रेस और दूसरे विपक्ष दल लगातार चुनाव आयोग पर सवाल उठाते रहे थे. देश के 21 विपक्षी दलों के नेताओं ने ईवीएम के मुद्दे पर मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की थी.
पासवान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि वोट और सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं है. हमारा लक्ष्य नया भारत निर्माण है.'अब देश को जात-पात के नैरेटिव से बाहर आना होगा. गरीब ही सबसे बड़ी जाति है, हमें गरीबी की समस्या का समाधान करना है.'
रामविलास पासवान ने बताया कि एनडीए सदस्यों ने आम चुनाव में प्रधानमंत्री की ओर से की गई मेहनत और उनके विजन की सराहना की. राजनाथ सिंह के मुताबिक एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल, शिवेसना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड नेता नीतीश कुमार अपनी बातें रखीं.

More videos

See All