भाजपा अब जुटी विधानसभा चुनाव की जमीन तैयार करने में

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही सत्तारूढ़ भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को रोहतक में पार्टी नेताओं व लोकसभा प्रत्याशियों से फीडबैक जुटाने के बाद मंगलवार को सीएम ने चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक ली। इस बैठक में अगले तीन-चार महीनों का रोडमैप तैयार हुआ और घोषणा-पत्र की बजाय ‘संकल्प-पत्र’ जारी करने पर सहमति बनी।
सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता वाली इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, शिक्षा मंत्री प्रो़ रामबिलास शर्मा, स्पीकर कंवरपाल गुर्जर, डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, कैबिनेट मंत्री कविता जैन, कृष्णलाल पंवार, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर व समाज कल्याण मंत्री कृष्ण बेदी मुख्य रूप से मौजूद रहे। 10 मंत्रियों-विधायकों को छोड़कर बाकी विधायक बैठक में पहुंचे।
सीएम ने बैठक में सभी विधायकों से गांवों एवं शहरों में पार्टी की स्थिति की जानकारी ली। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान विधायकों ने गांवों व शहरों में प्रचार किया था और उन्होंने लोगों की समस्याओं को समझा। सीएम ने विधायकों को निर्देश दिए हैं कि वे आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उन कार्यों को प्राथमिकता से पूरा कराएं, जो सामूहिक हैं। गांवों एवं शहरों में नजर आई कमियों को सरकार अगले तीन-चार महीनों में पूरा करेगी। विधायकों को कहा गया है कि वे अपने हलकों के लिए विकास योजनाओं की सूची बनाकर दें ताकि उन पर काम शुरू हो सके। सीएम की घोषणाओं की नियमित तौर पर मॉनिटरिंग करने और अधिकारियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही या कोताही बारे तुरंत सूचित करने को कहा गया है। बैठक में विधायकों से सुझाव भी मांगे गए हैं।

More videos

See All