ईवीएम और वीवीपैट पर EC की गाइड लाइन न आने पर AAP करेगी आंदोलन

आम आदमी पार्टी(AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने 23 मई को लोकसभा चुनाव की काउंटिंग से पहले चुनाव आयोग द्वारा गाइड लाइन जारी न होने पर आंदोलन का रास्ता अपनाने का ऐलान किया है. अगर चुनाव आयोग 23 मई से पहले ही गाइड लाइन जारी नहीं करता है तो आम आदमी पार्टी आंदोलन करने की तैयारी में है.
संजय सिंह ने आजतक से हुई खास बातचीत में चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा, 'राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से लिखकर कहा था कि वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल(वीवीपैट) की पर्चियों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) में कोई मिस मैच होता है, या दोनों के वोट में मिसमैच और गड़बड़ी पाई जाती है तो आगे की गाइड लाइन क्या है? साथ ही यह भी पूछा गया था कि क्या ऐसी अनियमितताएं सामने आने के बाद उस क्षेत्र का चुनाव रद्द कराया जाएगा. क्या उस क्षेत्र का चुनाव रद्द कराया जाएगा.
AAP नेता संजय सिंह ने कहा, 'चुनाव आयोग ने गाइड लाइन जारी करने का भरोसा दिलाया था. लेकिन काउंटिंग शुरू होने से पहले अगर गाइड लाइन नहीं जारी की गई कि वीवीपैट और ईवीएम मशीन के वोट में मिस मैच पाए जाने पर आगे क्या करना है, फिर क्या ईवीएम मशीन की गड़बड़ी का आरोप अगर सही भी हुआ तो कोई कार्रवाई होगी या नहीं होगी? आप नेता ने कहा कि अगर चुनाव आयोग से इस संबंध में दिशा-निर्देश नहीं जारी किए जाएंगे तो उनकी पार्टी आंदोलन करेगी.

More videos

See All