सीएम 10-17 जून तक यूएई, जर्मनी और नीदरलैंड के दौरे पर रहेंगे

लोकसभा चुनाव से फ्री होते ही अब सीएम जयराम ठाकुर अपनी पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को सफल बनाने की तैयारी में जुटेंगे. जयराम ठाकुर जून में तीन देशों के दौरे पर जा रहे हैं. वे यूएई, नीदरलैंड और जर्मनी जाएंगे. इन तीनो देशों में निवेशकों के साथ बातचीत करेंगे. इन देशों के शहरों में रोड शो भी होंगे. इसके साथ ही निवेशकों के साथ चर्चा की जाएगी कि वे हिमाचल में किन-किन क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं. सीएम जयराम ठाकुर के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक 10-17 जून तक विदेश दौरे पर रहेंगे. इनके साथ उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, एसीएस उद्योग, एसीएस टू सीएम डॉ. श्रीकांत बाल्दी सहित उद्योग जगत से जुड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. सीएम जयराम ठाकुर का जर्मनी में 14 जून को कार्यक्रम रखा गया है.
गौरतलब है कि जयराम सरकार की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट सितंबर महीने में होनी है. पहले यह 10-11 जून को धर्मशाला में होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में व्यस्तता के चलते अब यह सितंबर में धर्मशाला में ही होगी.
हिमाचल सरकार ने प्रदेश में 85 हजार करोड़ रुपये के निवेश की संभावनाएं तलाशी हैं, जिसमें पर्यटन, कृषि, बागवानी, उद्योग, फार्मा इंडस्ट्री, फूड प्रोसेसिंग, पन बिजली क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में संभावनाएं हैं. बहरहाल कर्ज में डूबे हिमाचल को ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से काफी उम्मीदें हैं.

More videos

See All