गुजरात बीजेपी अध्यक्ष का विवादित बयान, कांग्रेस नेताओं को चुनाव नतीजों के बाद पागलखाने जाना पड़ सकता है

गुजरात भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस नेताओं को पागलखाने में भर्ती होना पड़ सकता है। वघानी की टिप्पणी गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी के एक ट्वीट के जवाब में आयी है।
अमरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार धानानी ने सोमवार को ट्वीट कर एग्जिट पोल्स की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया जिनमें भाजपा को आसान जीत मिलने का अनुमान जताया गया है। वघानी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के अनुमान वाले एग्जिट पोल पर सवाल नहीं उठाया था।
उन्होंने गांधीनगर में पत्रकारों से कहा, ‘‘तब उन्हें नहीं लगा कि लोग मूर्ख है क्योंकि कांग्रेस जीत रही थी। कांग्रेस नेताओं ने हार को पचाने की क्षमता खो दी है। विपक्षी पार्टी के नेताओं की मानसिकता को देखते हुए मुझे लगता है कि 23 मई को असल में चुनाव नतीजे आने के बाद उन्हें पागलखाने में भर्ती कराना पड़ सकता है।’’
विपक्षी नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता हिमांशु पटेल ने कहा, ‘‘वघानी ने सभी सीमाएं लांघ दी। मुझे लगता है कि उन्हें डॉक्टरों से अपनी मानसिक जांच कराने की जरुरत है।’’ गुजरात कांग्रेस प्रमुख अमित चावड़ा ने कहा कि वघानी के बयान ने सत्तारूढ़ पार्टी का ‘‘असली चरित्र’’ उजागर कर दिया है।

More videos

See All