जम्मू-श्रीनगर हाईवे से पाबंदी पूरी तरह हटी, 27 मई से होगा प्रभावी, 26 को आखिरी बार प्रतिबंध

पुलवामा में सीआरपीएफ कॉनवॉय पर हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर लगाई गई पाबंदी 27 मई से समाप्त कर दी जाएगी। 26 मई को आखिरी बार उधमपुर-श्रीनगर हाईवे पर पाबंदी रहेगी। यह फैसला मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया। 
श्री अमरनाथजी यात्रा की तैयारियों के संबंध में सभी सुरक्षा एजेंसियों, नागरिक और पुलिस प्रशासन के साथ मंगलवार को विस्तृत समीक्षा के बाद राज्यपाल ने निर्देश दिया कि 27 मई से नागरिक आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए। राज्यपाल ने राज्य के लोगों के हित में आवश्यक उपायों के साथ सहयोग करने और लोगों के कल्याण के लिए धन्यवाद दिया। इससे पहले सात मई को प्रशासन ने नागरिक आवाजाही पर पाबंदी हटाकर केवल एक दिन करने का फैसला किया था। बुधवार का प्रतिबंध हटा दिया गया था। 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रतिबंध आवश्यक हो गए थे। चुनाव के दौरान आतंकवाद निरोधक अभियानों और आम चुनावों के सुचारु संचालन के लिए बलों की आवश्यकता थी। सुरक्षा बलों के काफि ले को सुरक्षित आवागमन की सुविधा के लिए सरकार ने सप्ताह में दो बार रविवार और बुधवार को बारामुला से उधमपुर तक सुबह चार बजे से शाम पांच बजे तक नागरिक यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि, स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रतिबंध की अवधि के दौरान जनता की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए कई व्यवस्थाएं की गई थीं।

More videos

See All