एग्जिट पोल ने उड़ाई विपक्ष की नींद, ईवीएम-वीवीपैट को लेकर उठाए नए सवाल

लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल नतीजों के बाद विपक्ष ने संकेत दे दिया है कि हार का ठीकरा ईवीएम पर फूट सकता है। एग्जिट पोल नतीजों के बाद विपक्ष ने ईवीएम को लेकर जिस तरह के सवाल उठाए हैं वो 23 मई के बाद घमासान और तेज हो सकता है। विपक्ष पहले से ही ईवीएम पर सवाल उठाता रहा है। अब एग्जिट पोल नतीजे विपक्ष को ईवीएम पर सवाल उठाने का मौका दे रहे हैं।   
एग्जिट पोल नतीजों के बाद कई विपक्षी नेताओं पर अभी से ईवीएम पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। विपक्षी नेताओं का कहना है कि वीवीपैट और ईवीएम में दर्ज वोट अगर अलग अलग हुए तो फिर क्या होगा। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि ऐसी सूरत में चुनाव ही रद्द कर दिए जाने चाहिए। वहीं, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने मतगणना प्रक्रिया पर अपनी चिंताओं से चुनाव आयोग को अवगत कराया। भाजपा छोड़ कांग्रेस में जा चुके सांसद उदित राज और राशिद अल्वी ने भी ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। 

एक कार्यक्रम में शरद पवार ने कहा कि अगर उनकी बेटी सुप्रिया सुले हार जाती हैं तो इसे गड़बड़ी समझा जाएगा, जनता सड़कों पर उतर आएगी। वहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने एक न्यूज से बातचीत में कहा कि अगर एग्जिट पोल जैसे ही नतीजे आते हैं तो माना जाएगा कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई है। 

More videos

See All