नमो के दौरे से फिर सुर्खियों में रहा उत्तराखंड, देश-दुनिया में दिखाई गई बदरीनाथ व केदारनाथ धाम की तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड दौरा भले ही बेहद निजी आध्यात्मिक दौरा बताया गया लेकिन इससे पूरे देश में राजनीति गरमाई हुई है। प्रधानमंत्री के इस दौरे से एक बार फिर उत्तराखंड पूरे देश में छाया रहा। जिस तरह प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनावों के नतीजों से पहले उत्तराखंड को तवज्जो दी है, उससे उससे पांच लोकसभा सीटों वाले इस प्रदेश में भाजपा संगठन के साथ ही कार्यकर्ताओं का मनोबल खासा बढ़ा है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से लगाव किसी से छिपा नहीं है। यही कारण है कि वह बीते पांच वर्षों में तकरीबन 14 बार उत्तराखंड आ चुके हैं। इसमें से भी चार बार वह विशेष रूप से केदारनाथ धाम के दर्शन करने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो स्नेह उत्तराखंड के प्रति प्रदर्शित किया है, प्रदेश की जनता ने भी उसका पूरा मान रखा है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रदेश की जनता ने उन पर अपना स्नेह जताते हुए पांचों सीट उनकी झोली में डाली थी।
इतना ही नहीं, वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में तो प्रदेश की 70 में से 57 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को जीत दिलाई। इस बार भी प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनावों के दौरान देहरादून व रुद्रपुर में चुनावी जनसभाएं की, जिनमें जुटी भारी भीड़ और पिछले आंकड़ों के आधार पर मौजूदा लोकसभा चुनावों में भी भाजपा अपने को बेहद मजबूत स्थिति में मान कर चल रही है। जिस तरह से प्रधानमंत्री ने दो माह तक धुआंधार चुनावी प्रचार करने के बाद उत्तराखंड को आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार करने और आत्मिक शांति के लिए मुफीद मानते हुए इस ओर रुख किया, उससे प्रदेश भाजपा खासी उत्साहित है। प्रदेश भाजपा यह उम्मीद कर रही है कि भाजपा की फिर से सत्ता में वापसी पर उत्तराखंड में विकास का पहिया तेजी से घूमेगा। इससे उत्तराखंड में भाजपा और मजबूत होगी।

More videos

See All