CM कुमारस्वामी बोले- मीडिया पर कंट्रोल के लिए कानून लाने पर कर रहा हूं विचार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया की आजादी को कम करने के लिए कानून लाने की बात की है. उन्होंने मीडिया पर नेताओं के नाम का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. सीएम कुमारस्वामी ने सवालिया लहजे में कहा कि मीडिया को किसने आजादी दी कि हर चीज को वो हास्य के तौर पर दिखा सके.
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "आप (मीडिया) हमारे नाम का इस्तेमाल कर किसे फायदा पहुंचाना चाहते हैं. मैं एक कानून लाने के बारे में सोच रहा हूं. आप लोगों ने नेताओं के बारे में सोच क्या रखा है. क्या आप सोचते हैं कि हम नेता बेरोजगार हैं." सीएम कुमारस्वामी ने "क्या मीडिया के लिए हम कार्टून कैरेक्टर हैं. आपको किसने ये अधिकार दिया कि हर चीज को आप हास्य के तौर पर दिखा सकें."
बता दें कि देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. एबीपी न्यूज़-नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार 542 सीटें में से एनडीए के खाते में 277 सीटें, यूपीए के खाते में 130 सीटें और अन्य के खाते में 135 सीटें जाने का अनुमान है. इस बार देश में 542 सीटों पर चुनाव हुआ था.
पिछले लोकसभा चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से एनडीए के खाते में 336 और यूपीए के खाते में 60 सीटें गई थीं. इसमें से बीजेपी को 282 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली थी. इस बार वोटों की गिनती 23 मई को होगी.

More videos

See All