चांदनी चौक लोकसभा में बूथ नं. 32 पर पुनर्मतदान, तीन बजे तक मात्र 30.38 फीसद वोटिंग

Lok Sabha Election 2019 के अंतर्गत दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट के बूथ नंबर 32 रविवार सुबह सात बजे से दोबारा मतदान हो रहा है। फ‍िलहाल, पोलिंग बूथ पर लोगों की भीड़ नहीं है। तीन बजे तक मात्र 30.38 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। पोलिंग बूथ अधिकारियों की एक भूल के कारण इस सीट के बूथ-32 पर फिर से वोट डाले जा रहे हैं। पुनर्मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू हुआ जो शाम को छह बजे तक चलेगा। 
दरअसल, वहां के एक पोलिंग बूथ पर अधिकारी अभ्यास मतदान में डाले गए ‘परीक्षण वोट’ को हटाना भूल गए थे, इसलिए अब वहां फिर से वोटिंग हो रही है। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने बृहस्पतिवार को चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र के एक बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया था। अधिकारियों के मुताबिक, यहां निर्वाचन अधिकारी 12 मई को सुबह 7 बजे शुरू हुए मतदान से पहले हुए अभ्यास मतदान में डाले गये ‘परीक्षण वोट’ को हटाना भूल गए थे।
12 मई को चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में 62.69 फीसद मतान हुआ था। यहां पर बता दें कि चांदनी चौक लोकसभा सीट से भाजपा से केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और कांग्रेस से जेपी अग्रवाल उम्मीदवार हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी ने पंकज गुप्ता को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर कुल 26 उम्मीदवार मैदान में हैं। 2014 में यहां से भाजपा के हर्षवर्धन विजयी हुए थे।

More videos

See All