ओमप्रकाश राजभर का दावा- यूपी में भारी मतों से जीतेगा सपा-बसपा गठबंधन

बीजेपी से नाराज चल रहे योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को बलिया के मीरगंज प्राथमिक विद्यालय पर पूरे परिवार के साथ वोट डाला. इस दौरान उन्होंने ने पूर्वांचल में सपा-बसपा गठबंधन की भारी जीत का दावा भी किया. वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलेगा.

उत्तर प्रदेश में अपनी पसंद की सीटें न मिलने पर योगी आदित्यनाथ की सरकार से बाहर निकलने वाले राजभर ने चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण की सीटों के लिए 39 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. राजभर ने कहा कि इन चुनावों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा. लेकिन पूर्वांचल (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में सपा-बसपा गठबंधन को भारी जीत मिलेगी. राजभर ने कहा कि हमारे समर्थन के बिना भाजपा को पूर्वांचल की कम से कम 30 सीटों पर नुकसान होगा. भाजपा बलिया, गोरखपुर और गाजीपुर सीटें हार रही है.
लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से अलग हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने दावा किया कि यूपी से बीजेपी को महज 15 सीटें मिलेगी, जबकि सपा-बसपा गठबंधन को 55 से 60 सीटें हासिल होंगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खाते में 2-3 सीटें ही आएंगी.

More videos

See All