मैं कभी भगवान से कुछ नहीं मांगता, इस धरती से मेरा विशेष नाता- केदारनाथ से बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के लिए लगातार चुनावी सभाओं के बाद जब चुनाव प्रचार थमा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे. वह केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन के लिए दो दिवसीय दौरे पर गए हैं. वह रविवार को केदारनाथ में पूजा अर्चना के बाद बद्रीनाथ मंदिर जाएंगे.  रविवार को केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि, वह भगवान से कभी कुछ नहीं मांगते.
सबसे पहले तो मैं इलेक्शन कमीशन का आभार मानता हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि अध्यात्मिक चेतना की भूमि पर कई वर्षों से मुझे जाने का मौका मिलता रहा है. इन दिनों केदारनाथ बार-बार आने का मौका मिलता रहा. केदारनाथ में जब आपदा आई, उस समय में यहां पहुंचा था. दिल में एक कसक थी मुझे यहां कुछ करना चाहिए. गुजरात में रहते हुए अपनी तरफ से कुछ प्रयास करता रहता था. लेकिन प्रधानमंत्री बना, सौभाग्य से उत्तराखंड में भी सरकार बनी.
आपने देखा होगा कि यहां महीने से ज्यादा काम का मौका नहीं मिल पाता है, क्योंकि बर्फ रहती है. 50-52 फीट तक बर्फ रहती है, माइनस 20-25 तक तापमान चला जाता है और जब काम पीक पर होता है तब करीब 800-1000 लोग काम करते हैं. हमने इसका एक मास्टर प्लान बनाया है. उसके आधार पर केदारनाथ के विकास का काम चल रहा है. एक तो मेरे मन में रहता है कि समय मिले तो काम का रिव्यू करूं और दूसरा इस धरती से मेरा विशेष नाता भी रहा है. आने का मन कर जाता है, कल से मैं यहां हूं, दो दिन यहां एक गुफा में रहने चला गया था, एकांत अवसर लम्बे समय के बाद मिला और साथ ही 24 घंटे बाबा के दर्शन भी मिलते रहे. छोटी से खिड़की से बाबा के दर्शन करता रहता हूं.

More videos

See All